Rich Dad Poor Dad PDF Download In Hindi . How to Download Rich Dad Poor Dad Book Pdf



   


 हेलो दोस्तों क्या हाल-चाल है थारे😊 , आशा करता हूं सारे मौज ले रहे होंगे । ठीक-ठाक होंगे । दोस्तों तुम्हारा भाई प्यारा सा दोस्त इस पोस्ट में बताने वाला है रिच डैड पुअर डैड की All Details & Theory वो भी सिंपल एंड सरल भाषा में आपको आसानी से समझ में आ जाएगी 👌और और आप सब रिच डैड पुअर डैड बुक की PDF भी फ्री में डाउनलोड कर सकते हो तुम्हारे भाई ने लिंक दे दिया है ठीक है.


Rich Dad Poor Dad Book Main Theory 

दोस्तों इस पोस्ट में तुम्हारा भाई मैन मैन😜 Theory बता देता है की रिच डैड पुअर डैड बुक क्या कहना चाहती है बाकी आपको सारी बुक पड़ने पर ही पता चलेगा क्या सीन😜 है ठीक है तो दोस्तों इस बुक को लिखी है यानी कि इस बुक के लेखक हैं Robert Kyosaki,& Sharon Lechter .  लेकिन Make Money Theory Robert Kyosaki ने लिखी है। पूरी बुक में बताया गया है कि पैसा किस तरीके से काम करता है। किस तरीके से हम लोग ज्यादा से ज्यादा पैसे रन कर सकते हैं। अगर आप भी ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं तो आप सही जगह आए हैं ठीक है। 
हम सब जानते हैं कि पैसा कैसे कमाया जा सकता है लेकिन दोस्तों हम में से बहुत कम लोग यह जानते हैं कि पैसा किस तरीके से काम करता है और दोस्तों Money को लेकर रिच डैड पुअर डैड बुक बहुत ही बेस्ट है।

रिच डैड पुअर डैड बुकमी सिखाती है कि हमें Financial knowledge लेनी चाहिए। जो कि हमें स्कूल या कॉलेज में नहीं सिखाई जाती।👌

रॉबर्ट कियोसकी कहते हैं कि हमें Financial knowledge उन लोगों से मिलती है जिनके पास पैसा नहीं होता वह अपनी Financial Advance देंगे जो उन्होंने अपनी Life में Experience किया है।

Robert kiyosaki के अनुसार

1. Rich People के पास ऐसे Source होते हैं जो पैसों को उनकी तरफ लाते हैं। Rich People पैसों को इन्वेस्ट करते हैं जिससे पैसे से पैसा बनता है। इस प्रकार अमीर लोग ओर अमीर होते जाते हैं। 

2. Poor People के पास ऐसे Source होते हैं जिससे पैसे उनसे दूर चले जाते हैं इस प्रकार Poor People or  Poor होते जाते हैं. कभी पैसा इन्वेस्ट नहीं करते। बस इतना ही कमाते हैं ताकि वे Survive कर पाये. 

😎Desi भाषा में
इन Points को हम अगर Real World के साथ जोड़े तो हमें पता चलेगा

जो रिच डैड पुअर डैड बुक है वह एक रियल एक्सपीरियंस के साथ बनाई गई है।
बुक के हर पॉइंट को अगर अब रियल वर्ल्ड के साथ जोड़कर देखें तो हमें पता चलेगा कि अगर हम जितने पैसे कमाते हैं उनको ब्याज पर या फिर कहीं इन्वेस्टमेंट करते हैं तो वही पैसे हमारे और दुगने हो जाते हैं । इस प्रकार अमीर लोग पैसे इन्वेस्टमेंट करते हैं और उनके पैसे बढ़ते चले जाते हैं और अमीर लोग ओर अमीर होते जाते हैं।
और दोस्तों वहीं पर गरीब लोग हैं जितना कमाते हैं उतना खर्च कर देते हैं कभी इन्वेस्टमेंट नहीं करते ।
जिससे वे ज्यादा पैसे Earn नहीं कर पाते | 

आशा करता हूं दोस्तों की आपको कुछ कुछ समझ में आया होगा । 
और दोस्तों ज्यादा Detail में जानना है तो आप बुक की PDF भी डाउनलोड कर सकते हैं , Pdf का लिंक नीचे दिया गया है जिस पर Click करके आप डाउनलोड कर सकते हैं वह भी फ्री में ठीक है दोस्तों. तो मिलते हैं नई पोस्ट पर। और हां दोस्तों एक रिक्वेस्ट❤️ भी है आपसे, तुम्हारे भाई की वेबसाइट का नाम याद रखना ताकि कोई भी दिक्कत😜 हो तो आप सलूशन पा सको , ठीक है दोस्तों। 🤗


Comments

Popular posts from this blog

Online पैसे कमाने की 3 बेस्ट तरीके । 3 Best Way To Make Money Online